Skip to content

पार्टनर का विश्वास धोखा देने के बाद कैसे जीते ?

पार्टनर का विश्वास धोखा देने के बाद कैसे जीते

Hello Friends,  I Hope आप सब ठीक होंगे। आजकल के रिस्तो के बारे में तो आपको पता ही है। रिलेशनशिप में धोखा होना आम बात हो गयी है। कुछ गलतियां ऐसी होती है, जो जाने-अनजाने में हो जाती है। ऐसे में रिस्तो में दरार आने का खतरा मंडराता रहता है। आजकल कुछ पार्टनर ऐसे है, जो हमेशा ऑप्शन ढूंढ़ते रहते है। उन्हें अपने पार्टनर का विश्वास टूटने का डर नहीं लगता है।

अच्छा पार्टनर मिलने पर रिलेशनशिप ख़त्म करके चले जाते है। जबकि कुछ पार्टनर ऐसे होते है, जो धोखा मिलने के बाद भी अपने पार्टनर खोना नहीं चाहते है। यदि आपने अपने पार्टनर के साथ चीटिंग की है और आप उन्हें खोना भी नहीं चाहते है, तो ऐसे में आपको अपने Partner ka Vishwas पुनः जितना होगा। इसलिए यहां आपको पार्टनर का विश्वास जीतने के लिए Best Love Tips In Hindi बताया जा रहा है।

यदि आप एक बार अपने पार्टनर को धोखा दे चुके होते है, तो पुनः पार्टनर का विश्वास जीतना थोड़ा मुश्किल भरा काम होता है। इसके लिए आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। यदि आप अपने पार्टनर को खोना नहीं चाहते है, तो उन्हें मनाना पड़ेगा। आपको ऐसा कोई कार्य नहीं करना है, जिससे उन्हें बुरा लगे या उनके दिल को ठेस पहुंचे। टूटे हुए रिश्ते को कैसे ठीक करें

धोखा देने के बाद पार्टनर का विश्वास कैसे जीते ?

गलतियां सबसे होते है। आपसे भी हुई होगी। ऐसे में यदि आपको अपनी गलती का अहसास है और आप अपने पार्टनर को खोना नहीं चाहते है, तो आपको यहां बताये जा रहे Best Love Tips In Hindi की मदद ले सकते है। यदि आप भी ऐसी स्थिति से गुजर रहे है, जिसमे आपने आपने Partner ka Vishwas तोडा है, आप यहाँ बताये जा रहे Best Love Tips In Hindi की मदद ले सकते है। आइये जानते है धोखा देने के बाद पार्टनर का विश्वास कैसे जीते ? टूटे हुए रिश्ते को कैसे ठीक करें ?

  1. अपनी गलती को स्वीकार करें

यदि आपने कोई गलती की है और आप आपने पार्टनर का विश्वास जीतना चाहते है, तो सबसे अच्छा तरीका है आप अपनी गलती मान ले। एक झूठ को छुपाने के लिए बार बार झूठ बोलने से अच्छा है आप अपनी गलती मन ले और sorry बोल दे। आप झूठ बोलकर उनका मानसिक तनाव बढ़ाने का काम न करें। सबसे बेस्ट तरीका है, आप आपने Partner ka Vishwas जीतने के लिए sorry बोल दे।

  1. दुबारा गलती करने का वादा करें

एक बार जो गलती हो गई, उसे पुनः न करें। साथ ही अपने पार्टनर को विश्वास दिलाये कि आप पुनः ऐसी कोई गलती नहीं करें, जिससे उन्हें बुरा लगे। जिससे उनका विश्वास टूटे। अपने पार्टनर का विश्वास जीतने के लिए दुबारा गलती न करने का वादा करें और साथ ही Happy Life जीने का वादा करें।

  1. अपना वादा निभाने में देर करें

आप अपने पार्टनर से किये वादें पुरे करने कि कोशिश करें। अपने पार्टनर के साथ रिलेशनशिप में अपने जो भी वादे किये थे, उन्हें पूरा करने की कोशिश करें। ऐसा कोई वादा न करें, जिसे आप पूरा न कर सके। जब आप समय पर अपने किये हुए वादे पुरे करेंगे तो आपका पार्टनर आप पर पुनः विश्वास करने लगेगा।

  1. विश्वास दिलाने की कोशिश करें

यदि आपको अपने Partner ka Vishwas जीतना है तो आपको ऐसे कार्य करने होंगे, जो उन्हें पसंद हो। आपको कैसे भी करके उन्हें भरोसा दिलाना होगा कि आप उन्हें खोना नहीं चाहते है। आप उनके लिए खास है और जो गलती आपसे हुई है, वैसी गलती भविष्य में पुनः नहीं होगी। हालाँकि आपके पार्टनर के लिए आप पर पुनः भरोसा करना बहुत मुश्किल होगा। लेकिन फिर भी आप उनके अनुसार चलने की कोशिश करें।

  1. कोई भी झूठ बोले पार्टनर का विश्वास पाने के लिए 

यदि आप अपने पार्टनर से झूठ बोलते है। या उन्हें लगता है कि आप उनसे कुछ छुपा रहे है। तो आपके लिए अपने साथी का विश्वास जीतना मुश्किल हो जायेगा। इससे अच्छा है, आप जो भी बोले, सच बोले। अपने साथी से कोई भी बात छुपाये नहीं। आप अपने पार्टनर के साथ में खुलकर बातें करें। उनसे बात करने में हिचकिचाए नहीं। दोनों बैठकर खुलकर बात करें।

  1. धैर्य बनाये रखे पार्टनर का विश्वास पाने के लिए 

एक बार धोखा मिलने पर पुनः विश्वास करना बहुत मुश्किल होता है। हो सकता है पुनः पहले जैसा विश्वास न हो। इसलिए आपको धैर्य से काम लेना होगा। जल्दबाजी में ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे उनके साथ विश्वासघात हो। चीजों को पहले जैसे होने में समय लगता है। इसलिए हो सकता है आपका पार्टनर आप पर विश्वास करने के लिए कुछ समय चाहता हो। इसलिए आप पार्टनर का विश्वास जीतने के लिए धैर्य बनाये रखे।

  1. अपने साथी का सम्मान करें

हर रिलेशनशिप विश्वास पर टिका होता है। रिश्ते में विश्वास कम नहीं होनी चाहिए। आप अपने पार्टनर को अहसास कराये कि आप उनका बहुत सम्मान करते है। आपको उनकी कोई भी बात काटनी नहीं है। उनकी हर बात सुननी है, उनकी फीलिंग का सम्मना करना है। आपको अपने पार्टनर पर पूर्ण विश्वास होना चाहिए।

  1. अपने पार्टनर को पर्याप्त समय दे

अपने पार्टनर का विश्वास जीतने के लिए उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताये। उनकी केयर करें। एक रिश्ते को समय देने से वह मजबूत होता चला जाता है। इसलिए यदि आपको अपना रिश्ता मजबूत करना है, तो अपने साथी को समय देना होगा। उन्हें घुमाने ले जाना होगा। जब आप अपने साथी के साथ पर्याप्त समय बिताने लगते है, तो वह आप पर विश्वास करने लगता है।

  1. आधीअधूरी बातें करें पार्टनर का विश्वास पाने के लिए 

आधी-अधूरी बातें करने से और घुमा फिराकर बाते करने से रिश्तो में दरार आती है। ऐसे में दोनों पार्टनर के बीच में विश्वास नहीं होता है। इस तरह से आप कभी भी अपने पार्टनर का विश्वास नहीं जीत सकते है। यदि आप अपने साथी के साथ लाइफ जीना चाहते है, तो उनके साथ घुमा-फिराकर बात न करें। आपको अपना रिश्ता मजबूत करना है। इसलिए आप साफ-साफ बात करें ताकि रिश्ते में कोई गलतफहमी न हो।

  1. एक दूसरे से सभी बातें शेयर करें

रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए यह एक अच्छा तरीका है। आप अपनी सारी बाते अपने पार्टनर से शेयर करें। इससे आपका पार्टनर आप पर विश्वास करने लगेगा। जब वह आप पर विश्वास करने लगे, तो कोशिश करें कि आपका साथी भी आपसे सारी बाते शेयर करें। एक दूसरे से बातें शेयर करने से रिश्ते में प्यार बढ़ता है। जब आप अपने जीवन से जुडी सभी बातें अपने पार्टनर से शेयर करते है, तो आपके पार्टनर का आपके प्रति प्रेम व विश्वास बढ़ता है।

  1. छोटीछोटी खुशियों का ध्यान रखे

अपने पार्टनर का विश्वास वापिस पाने के लिए उनकी हर छोटी-बड़ी ख़ुशी का ध्यान रखे। हर ख़ुशी के पल को सेलिब्रेट करने की कोशिश करे। आपको अपने पार्टनर की हर पसंद-नापसंद के बारे में पता होना चाहिए। अपने पार्टनर की केयर करने से लव बॉन्डिंग अच्छी बनती है। उनका विश्वास जीतने के लिए समय समय पर गिफ्ट देते रहे।

निष्कर्ष

आशा करता हूँ आपको यह लेख (टूटे हुए रिश्ते को कैसे ठीक करें ) अच्छा लगा होगा। यदि आप भी ऐसी स्थिति से गुजर रहे है, तो कमेंट करके बताये। Comment Box में अपने विचार रखे, कि आपको यह लेख कैसा। इसे अपने दोस्तों के साथ में शेयर करें। यदि आप भी अपने पार्टनर का विश्वास जीतना चाहते है तो आप इस लेख में बताये हुए Best Love Tips in Hindi को अपना सकते है। ऊपर दिए गए टिप्स को फॉलो करने से आप अपने पार्टनर का विश्वास जीतने में कामयाब हो सकते है।

Read More

  1. प्यार में धोखा मिलने पर खुद को कैसे संभाले ?
  2. सच्चे प्यार में धोखा क्यों मिलता है ?
  3. सेक्स एजुकेशन बच्चो के लिए क्यों जरुरी है ? 
  4. रिलेशनशिप में सेक्स करना क्यों जरुरी होता है ?
  5. गर्लफ्रेंड कैसे बनाये ? 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *