Skip to content

मानुषी छिल्लर के विचार Manushi chhillar Motivational quotes in hindi 

मानुषी छिल्लर के विचार - Manushi chhillar Motivational quotes in hindi 

आज इस लेख में हम मानुषी छिल्लर के विचार – Manushi chhillar Motivational quotes in hindi के बारे में जानेंगे। आपको बता दूँ कि मानुषी छीलर एक मॉडल और एक मेडिकल कॉलेज की स्टूडेंट भी है। साल 2017 में उन्होंने 54वीं मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम करके अपने देश को गोरवान्वित किया।

इसके बाद उन्होंने फिल्म “पृथ्वीराज” से बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। मिस वर्ल्ड बनने के बाद मानुषी छीलर ने युवाओ को प्रेरणादायक सन्देश दिया। आज वह युवा लड़कियों के लिए एक प्रेरणा है। इस लेख में आज आपको मानुषी छीलर के अनमोल विचार – Manushi chhillar Motivational quotes in hindi के बारे में बताया जा रहा है।

मानुषी छीलर के विचार से प्रेरित होकर कोई भी युवा लड़की अपना करियर बनाने के लिए सही मार्ग का चुनाव कर सकती है। वह खुद एक किसान परिवार से तालुक रखती है। उन्होंने जो कुछ किया अपने साहस व परिवार के आशीर्वाद से किया है। करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे युवाओं को motiwation thoughts in hindi की जरूरत होती है।

मैंने अपनी पिछली पोस्ट में मानुषी छीलर का जीवन परिचय – Manushi chhillar Biography in hindi दिया है। आप उस पोस्ट को वहाँ से पढ़ सकते है। इस पोस्ट में आपको मानुषी छीलर के विचार बताये जा रहे है। मानुषी छीलर का जीवन परिचय पढने के लिए नीचे click करें।

मानुषी छिल्लर का जीवन परिचय-Manushi Chhillar Biography in Hindi

अब इस आर्टिकल में आपको मानुषी छीलर के विचार – Manushi chhillar Motivational quotes in hindi के बारे में जानेंगे। साथ ही आपको मानुषी छीलर के अनमोल विचार – Manushi chhillar Motivational Thoughts For Youth in hindi के बारे में भी देखने को मिलेगा। आये जानते है मानुषी छीलर के अनमोल विचार – Manushi chhillar Motivational Thoughts in hindi

मानुषी छिल्लर के विचार – Manushi chhillar Motivational quotes in hindi 

  1. एक महिला होना ही आपको सशक्त बनाता है और आपको समाज का शिल्पकार बनने का अधिकार देता है। हम मजबूत, मज़ेदार, देखभाल करने वाले, दयालु, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम स्वयं क्षमाप्रार्थी हैं! एक महिला होने के नाते मुझे स्वतंत्र बनाती है, मुझे असीम बनाती है, मुझे कल्पना से परे शक्ति और प्रेम करने में सक्षम बनाती है

  2. एक नया आश्चर्य और अनुभव देखने के हर अवसर के प्रति कृतज्ञता और अधिक के लिए जगह बनाएगी, जितना अधिक मैं देखता हूँ उतना ही मैं देखना चाहता हूँ, तलाशना चाहता हूँ और मैं ऐसा सक्षम होने के लिए आभारी हूँ।

मानुषी छीलर के अनमोल विचार

  1. हमेशा हर चीज से सीखने की कोशिश करें, व्यक्ति को हमेशा अपनी आत्मा को इन बुलबुलों की तरह बोझ से मुक्त होने देना चाहिए, लेकिन इतना नाजुक नहीं होना चाहिए कि एक सेकंड में फट न जाए। क्योंकि गुब्बारे मुझे अपनी सीमाओं को परखने और आसमान से ऊपर उठने के लिए स्वतंत्र महसूस कराते हैं।

  2. प्रकृति के साथ बिताया गया एक दिन सुंदरता के साथ बिताया गया दिन है, एक ऐसा दिन जो व्यर्थ नहीं जाता।

Manushi chhillar Motivational Thoughts in hindi

  1. अपनी जड़ों को हमेशा याद रखें, वे आपके जीवन की नींव हैं और आपके भविष्य के पंख हैं।

  2. बाधाएं वे भयानक चीजें हैं जो हम तब देखते हैं जब हम लक्ष्य पर अपनी नजरें गड़ाए रखते हैं।” जब जीवन आपको एक चुनौती देता है, तो इसे आंखों में देखें और आत्मविश्वास के साथ प्रदर्शन करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि परिणाम क्या है जब तक आप अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं।

  3. मैं अभी तक डॉक्टर नहीं हूं लेकिन मैं आवाजहीन नहीं हूँ। इस आवाज और मेरे आस-पास की दुनिया में बदलाव लाने के लिए इसका इस्तेमाल करने की इच्छा ने मुझे प्रोजेक्ट शक्ति शुरू करने के लिए प्रेरित किया, जिसका उद्देश्य भारत में लाखों महिलाओं के सामने आने वाली एक समस्या का समाधान करना है – सुरक्षित और किफायती मासिक धर्म स्वच्छता प्रबंधन तक पहुंच की कमी

Manushi chhillar Motivational Thoughts For Youth in hindi

  1. मैं हमेशा एक नए दिन, एक नई कोशिश, एक और शुरुआत की संभावना पर प्रसन्न होती हूँ, शायद सुबह के पीछे थोड़ा जादू प्रतीक्षा कर रहा हो।

  2. दया का एक छोटा सा कार्य किसी के जीवन को बदल सकता है, आइए हम सब मिलकर कैंसर से पीड़ित बच्चों के लिए फंड जुटाए। आपका एक छोटा सा योगदान एक बड़ा प्रभाव ला सकता है। क्योंकि आपकी शिष्टता आपके आत्मविश्वास की भाषा बोलती है।

मानुषी छीलर के अनमोल विचार – Motivational quotes in hindi

  1. भाग्य आपके जीवन को अनिश्चितता से भर देगा, आपको इसकी सुंदरता देखने के लिए आंखें चाहिए।

  2. यदि आप जानना चाहते हैं कि आपका दिल कहाँ है, तो देखें कि आपका दिमाग कहाँ भटकता है

  3. खुश रहो क्योंकि सब कुछ अच्छा है, बल्कि इसलिए कि तुम हर चीज में अच्छाई देख सकते हो

Manushi chhillar Motivational quotes For youth in hindi

  1. आत्म-देखभाल बहुत महत्वपूर्ण है। जब आप अपनी आत्मा को फिर से भरने के लिए समय निकालते हैं, तो यह आपको सेवा करने की अनुमति देता है।

  2. आप अपनी एकमात्र प्रतियोगिता हैं, अपने आप से प्रतिस्पर्धा करें। आप कल जो थे उससे बेहतर बनो।

मानुषी छीलर के विचार – Best Motivational quotes For youth in hindi

  1. एक प्यारा उद्धरण, ‘हम जिस चीज की प्रतीक्षा कर रहे हैं – मन की शांति, संतोष, अनुग्रह, सरल बहुतायत की आंतरिक जागरूकता – वह निश्चित रूप से हमारे पास आएगी, लेकिन केवल तभी जब हम इसे खुले और आभारी दिल से प्राप्त करने के लिए तैयार हों।

  2. हमें केवल पीछे मुड़कर देखना चाहिए, यह देखने के लिए कि हम कितनी दूर आ गए हैं।

Manushi chhillar Motivational quotes For youth in hindi

  1. अपने प्रकाश को इतना उज्ज्वल होने दो कि तुम दूसरों को अंधेरा होने पर बाहर का रास्ता दिखा सको।

  2. खुद पर शक करना बंद करो, कड़ी मेहनत करो और इसे पूरा करो

  3. जब तुम भोर को उठो, तो प्रकाश के लिए, अपने जीवन के लिए, अपनी ताकत के लिए धन्यवाद दो। अपने भोजन और जीने की खुशी के लिए धन्यवाद दें। यदि आप धन्यवाद देने का कोई कारण नहीं देखते हैं, तो दोष आप में है।

Manushi chhillar Best Motivational Thoughts in hindi

  1. जीवन हमेशा क्षणों में जिया जाता है। आप सीखते हैं कि आप हर सेकेंड बढ़ते हैं इसलिए हर सेकेंड का अधिकतम लाभ उठाएं।

  2. अपने विचार बदलें और यह आपके जीवन को बदल देगा क्योंकि विचार हमारे दिमाग की उपजाऊ मिट्टी है

  3. आपकी मुस्कान आपका सबसे शक्तिशाली हथियार है, आप दिल जीत सकते हैं। एक बार ऐसा करने के बाद, जीतने के लिए कोई युद्ध नहीं बचाता है।

मानुषी छीलर के विचार – Best Motivational Thoughts in hindi

  1. जब आप चिंतित महसूस करने लगें, तो अपने आप को सुखद विचारों की ओर निर्देशित करें। सकारात्मकता को बढ़ावा देने और बुरी भावनाओं से बचने के लिए अपने दिमाग में एक सकारात्मक छवि बनाएं। हमेशा विश्वास रखें कि आप सफल हो सकते हैं। यह विश्वास करके अपने आप को संदेह का लाभ दें कि आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने में सफल होंगे।

मानुषी छीलर के विचार

  1. बस, अब बहुत हो चुका। हम असीम हैं और हमारे सपने भी हैं, हमें कभी भी खुद पर शक नहीं करना चाहिए

  2. जब आप सपने देखना बंद कर देते हैं तो आप जीना बंद कर देते हैं। अपने सपनों को उड़ान देने का साहस और खुद पर विश्वास करने की क्षमता जीवन को जीने लायक बनाती है।

उम्मीद करता हूँ कि आपको मानुषी छिल्लर के विचार – Manushi chhillar Motivational quotes in hindi लेख अच्छा लगा होगा। आशा करते है कि आप मानुषी छिल्लर के अनमोल विचार से प्रेरित होकर जीवन में कुछ अच्छा ही करोगे। मानुषी छिल्लर के अनमोल विचार – Manushi chhillar Motivational Thoughts in hindi पोस्ट कैसी लगी। कमेंट करके बताये। यदि आपको इस लेख में कोई त्रुटि मिले तो आप कमेंट कर के बता सकते है।

Read More

  1. संदीप माहेश्वरी के विचार : 90 Sandeep Maheshwari Quotes in hindi
  2. Mentally Strong Kaise Bane ? खुद को मजबूत बनाने के 10 तरीके
  3. Motivational Books in Hindi : 25 मोटिवेशनल किताबे जो आपकी जिंदगी बदल देगी
  4. जीवन में सफलता कैसे प्राप्त करे ?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *