Skip to content

गर्लफ्रेंड कैसे बनाये ? Top 14 tips making a girlfriend in hindi

गर्लफ्रेंड कैसे बनाये ?

गर्लफ्रेंड कैसे बनाये ? Top 14 tips making a girlfriend in hindi : खूबसूरत लड़की को इम्प्रेस कैसे करे how to impress a girl in Hindi। मॉर्डन ज़माने में गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड होना आम बात हो गया है। एक तय उम्र बाद हर इंसान रिलेशनशिप में आना चाहता है। आपने एक बात नोटिस की होगी कि कुछ लड़के दिखने में ज्यादा अच्छे नहीं होते है फिर भी वे एक अच्छी खूबसूरत लड़की के बॉयफ्रेंड बन जाते है।

ये सब अच्छा इम्प्रैशन बनाने से ही संभव हो पाता है। यदि आपको लड़की को इम्प्रेस करना आता है तो आप आसानी से गर्लफ्रेंड बना सकते है। आज मैं आपको इस आर्टिकल में Top 14 tips making a girlfriend in hindi, लड़की को इम्प्रेस करने का तरीका, लड़की को कैसे इम्प्रेस करे ,गर्लफ्रेंड कैसे बनाये ( girlfriend kaise bnaye ) , इन सब की टिप्स बताने जा रहा हूँ।

आप किसी लड़की से मन ही मन प्यार करते है या किसी लड़की को पसंद करते है और उन्हें बोल नहीं पा रहे है। ऐसा क्या करे कि लड़की आपकी तरफ आकर्षित हो जाये। ज्यादातर लड़को को अपने स्कूल ,कॉलेज व कोचिंग की लड़कियाँ पसंद आती है लेकिन लड़की पसंद आने से ही काम नहीं बनता है।

लड़की को इम्प्रेस करना भी आना चाहिए। आपमें लड़की को इम्प्रेस ( Girlfriend banane ka tarika ) करने की कला होनी चाहिए तब ही आप अपने पसंद वाली लड़की को गर्लफ्रेंड (गर्लफ्रेंड कैसे बनाये ) बना सकते है।

अगर आपको लड़की को इम्प्रेस करना नहीं आता है तो यह आर्टिकल आपके लिए है इस लेख को पूरा पढ़कर आप जान सकते है कि लड़की को कैसे इम्प्रेस करे ,गर्लफ्रेंड कैसे बनाये ,लड़की कैसे पटाये, How to impress a girl in Hindi – लड़की को इम्प्रेस करने का तरीका। जिस लड़की को आप पसंद करते है उस लड़की को इम्प्रेस करने में यह लेख आपकी पूरी हेल्प करेगा। How to make a girlfriend in hindi, Top 14 tips making a girlfriend in hindi 

लड़की को इम्प्रेस कैसे करे – how to impress a girl in Hindi

मैं आपको यहाँ 15 ऐसे टिप्स (Top 15 Tips to impress a girl in Hindi) बता रहा हूँ जिन्हे फॉलो करके आप किसी भी लड़की को इम्प्रेस कर सकते है। एक अनजान लड़की व एक जानकर लड़की दोनों को इम्प्रेस करने के लिए आप इन Top 15 Tips to impress a girl in Hindi का इस्तेमाल कर सकते है। आइये जानते है -लड़की को इम्प्रेस कैसे करे? how to impress a girl in Hindi

  1. लड़कियाँ अपनी तारीफ सुनना पसंद करती है इसीलिए लड़कियो की तारीफ करने की आदत डाले। जब भी आपको सही समय मिले , लड़की की तारीफ करने से न चुके। ऐसा करने से आप लड़की के लिए स्पेशल बन जाओगे। लड़कियों के दिमाग में अक्सर उन ही लड़को की छवि होती है, जो उनकी तारीफ करते रहते है। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना है कि हर समय हर बात पर तारीफ नहीं करे। इससे उन्हें बुरा लग सकता है।
  2. लड़कियों को अच्छी पर्सनालिटी के लड़के जल्दी पसंद आते है इसीलिए आप लड़की को अपनी पर्सनालिटी से इम्प्रेस करने की कोशिश करे। आप अपने व्यवहार से उन्हें यह अनुभव कराये कि आप लड़कियों की रेस्पेक्ट (सम्मान) अच्छे से करते है। यदि आपकी लाइफ में कोई लड़की आती है तो आप उसे पूरा सम्मान देंगे। अतः लड़कियों की क़द्र करे। उनका सम्मान करे। इन सब से अपनी पर्सनालिटी बनाकर किसी भी लड़की को इम्प्रेस कर सकते है।
  3. आपकी छवि लड़कियों के सामने हमेशा एक जैसी होनी चाहिए। इसीलिए चार्मिंग बॉय बनने की कोशिश करे। आप लड़की के सामने अच्छा और उसके पीछे बुरा बनने की कोशिश न करे। आपका व्यवहार हर समय एक सा होना चाहिए। अगर आप सभी के साथ अच्छा व्यवहार व सम्मान करते है , तो इससे लड़कियाँ जल्दी इम्प्रेस होती है।
  4. लड़कियों को फनी लड़के बहुत पसंद आते है इसीलिए आप अपना स्टाइल थोड़ा फनी रखने की कोशिश करे। साथ में लड़की से फनी बात व फनी जोक करे। अच्छी अच्छी बाते करने वाले लड़को से लड़कियाँ जल्दी पटती है। लेकिन ध्यान रहे आपको ऐसे जोक नहीं मारने है जिनसे लड़की की भावनाओ को ठेस पहुँचे।
  5. किसी भी लड़की को इम्प्रेस करने से पहले उसके बारे में जानकारी हासिल कर ले। वह कहाँ रहती है। क्या करती है , उसका चरित्र कैसा है।  इन सब के बारे में जानकारी हासिल करे।  इससे आप एक गलत लड़की से बॉन्ड होने में बच जायेंगे।
  6. जब भी लड़की को इम्प्रेस करने जा रहे हो या उसे प्रोपोज़ करने जा रहे हो तो अपने आस पास का माहौल और उसके मूड के बारे में जानकारी हासिल करे। यदि जिस वक्त आप उसे प्रोपोज़ कर रहे और उसका वक्त उनका मूड सही नहीं हुआ तो आप संकट में आ सकते है। इसीलिए जो भी करे लड़की की स्थिति देखकर करे।
  7. आप जिस लड़की को पसंद करते है उसके बारे में उसकी सहेली से जानकारी हासिल करे। इससे वह लड़की अपनी सहेली से आपकी चर्चा अवश्य करेगी। इससे उनका ध्यान आपकी तरफ जायेगा।
  8. अक्सर लड़कियों को वो लड़के पसंद आते है जो उनके साथ टाइम स्पेंड करे और अपनी बाते शेयर करे , इसीलिए आप लड़की के साथ टाइम स्पेंड करने की कोशिश करे। उनसे बाते करे और एक दूसरे के बारे में जानने की कोशिश करे।
  9. यदि आप थोड़े मिस्टीरियस रहते है तो यह बहुत अच्छी बात है क्युकी लड़कियाँ ऐसे लड़को के बारे में जानने की कोशिश करती है। आप लड़की के सामने किसी भी बात को सीधे बताने की बजाय हिंट देकर बात करे , इससे लड़की का ध्यान आपकी बातो के साथ साथ आपकी तरफ भी जायेगा।
  10. लड़कियों का ध्यान उन लड़को की तरफ ज्यादा होता है जिनका स्टाइल थोड़ा यूनिक होता है। आपके पास जो भी संसाधन है उनके द्वारा अपना लुक व बॉडी लैंग्वेज चेंज करे। अपने आप को अच्छे से मेन्टेन करके रखे।
  11. जिन लड़को का एक अलग लक्ष्य होता है और उस लक्ष्य को पाने के लिए डेडिकेट रहते है , ऐसे लड़को को भी लड़कियाँ ज्यादा पसंद करती है। जो लड़के हर काम में रूचि लेते है और अपने फ्यूचर की तरफ ज्यादा ध्यान देते है , ऐसे लड़को की तरफ लड़कियाँ ज्यादा आकर्षित होती है। अतः एक इंटरेस्टिंग बॉय बने।
  12. आपका एक अच्छा सा फ्रेंड सर्किल होना चाहिए इससे आपकी एक अच्छी सी छवि बनती है , जिससे लड़कियों का ध्यान आपकी तरफ जायेगा। आपके फ्रेंड सर्किल में अच्छे गुण व संस्कार होने चाहिए। हो सके तो आप अपने ग्रुप में लड़कियों को भी शामिल करे। यदि आपके ग्रुप में लड़कियाँ भी शामिल होती है तो आपकी बनने वाली गर्लफ्रेंड को आपके साथ रहने में और आपके फ्रेंड्स सर्किल से कोई प्रॉब्लम नहीं होगी।
  13. लड़कियों को एन्जॉयमेन्ट करना बहुत पसंद होता है। अतः आप लड़की को इम्प्रेस करने के लिए उसे घुमाने ले जाये। आप साथ में मूवी देखने जाये। यदि लड़की के साथ में आपकी दोस्ती हो चुकी है और आप उसे अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते है तो आप उन्हें डिनर के लिए आमंत्रित करे।
  14. लड़कियों को गिफ्ट बहुत पसंद आते है इसीलिए आप जब भी उनसे मिले , तब उनके लिए कुछ न कुछ लेते जाये , जैसे चॉकलेट, रोज, कॉर्न , आदि। इससे लड़की को अहसास होता है कि आप उनकी बहुत केयरिंग करते है। इस तरह आप उनके दिल तक का रास्ता बना सकते है।
  15. लड़की के साथ में स्पेशल डे को सेलिब्रेट करना न भूले। उन्हें स्पेशल डे पर विश करना न भूले। लड़की के साथ में हर छोटी बड़ी खुशी को शेयर करे।

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए भूलकर भी न करे ये 8 गलतियाँ

  1. कभी भी लड़की के सामने वह बात न करे जिससे वह परेशान हो जाये या जो उसे पसंद न हो। ऐसी बाते न करे जिससे वह नाराज व गुस्सा हो जाये।
  2. जिस लड़की को आप पसंद करते है या जिससे आप प्यार करते है उसके सामने भूलकर भी किसी ओर लड़की की बात या प्रसंशा न करे।
  3. जिस लड़की को आप गर्लफ्रेंड बनाने जा रहे है उससे अपने पुराने अफेयर के बारे में चर्चा न करे।
  4. लड़की के सामने गली-गलोच करके बात न करे और न ही लड़ाई झगड़े करे। ऐसे लड़को को लड़कियाँ इग्नोर कर देती है।
  5. लड़की के सामने ज्यादा लम्बी लम्बी बाते न करे। झूठी बाते करने से और फेंकने से बचे। लड़की के सामने बेवजह का दिखावा न करे।
  6. लड़की को किसी काम के लिए मना न करे। कोशिश करे कि जो वह कहे आप उसे कर दे
  7. लड़की को ज्यादा रोक टोक न करे। उन्हें अपने फ्रेंड्स से मिलने झूलने से न रोके।
  8. लड़की को उसके फ्रेंड्स के सामने अपमान न करे। और न ही उनसे तेज आवास में बाते करे।

गर्लफ्रेंड कैसे बनाये ? गर्लफ्रेंड बनाने का तरीका

अगर आप किसी लड़की से प्यार करते है या फिर किसी अनजान लड़की से पहली बार मिल रहे है। उसे अपनी गर्लफ्रेंड बनाने के लिए और इम्प्रेस करने के लिए आपको कुछ ओर बेहतरीन टिप्स बता रहे है जिन्हे फॉलो करके आप गर्लफ्रेंड बना सकते है। आइये जानते है गर्लफ्रेंड कैसे बनाये? Girlfriend banane ka tarika , Top 14 tips making a girlfriend in hindi 

1. अपनी अच्छी पर्सनालिटी बनाये

आपने ये कहावत तो सुनी होगी कि First impression is the last impression अर्थात आपको अपनी पर्सनालिटी इस तरह से बनानी है कि लड़की पहले दिन ही आपसे इम्प्रेस हो जाये। जिस तरह से लड़को को अच्छी फिगर वाली और सुन्दर लड़की पसंद आती है ठीक उसी तरह लड़कियों को भी फिट बॉडी व चार्मिंग बॉय ज्यादा पसंद आते है। लड़की चाहती है कि उसका बॉयफ्रेंड दुबला पतला और ज्यादा मोटा न हो। अतः आप अपनी पर्सनालिटी बनाने के लिए जिम ज्वाइन करे। और अपनी बॉडी को फिट रखने पर काम करे।

2. अपना ड्रेसिंग स्टाइल सुधरे

अपनी पर्सनालिटी को बेहतर बनाने के लिए ड्रेसिंग स्टाइल में बदलाव बहुत जरुरी है। आपको वही कपडे पहने है जिनमे आप अच्छे लगते है। जो कपडे आपको मैचिंग करते हो , ऐसे कपड़े पहने। जो कपडे आपके बॉडी से मैच नही करते है वे कपडे पहनकर लड़की के सामने नहीं जाना है। इससे आपका लड़की के सामने गलत इम्प्रैशन जा सकता है। जब आप लड़की से मिलने जाये तब आप ढीले और अनफिट कपडे पहनकर नहीं जाये। और न ही ऐसे कपड़े चुने जिसमे आप स्मार्ट न लगे। हमेशा वही कपडे पहने और चुने जिनमे आप स्मार्ट व सुन्दर दिखे।

आपने देखा होगा लड़कीयो को मैचिंग कपडे बहुत पसंद आते है और वे वही कपडे पहनती है जो उन्हें पसंद आते है और जो उनकी बॉडी से मैच खाते है। आपको अपना ड्रेसिंग स्टाइल लड़की के अनुसार बदलना चाहिए। आपको पता करना है कि लड़की किस तरह के कपडे पहनी है। यदि वह सिंपल कपड़े पहनती है तो आपको भी अपना स्टाइल सिंपल रखना है। यदि वह जिन्स पहनती है तो आपको भी अपना स्टाइल जिन्स टी-शर्ट से बढ़ाना चाहिए।

3. चेहरे की देखभाल करना

जब भी हम किसी इंसान से मिलते है तब सबसे पहले नजर चेहरे पर ही पड़ती है। इसीलिए किसी भी लड़की का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए अपने चेहरे की अच्छे से देखभाल करे। अपने चेहरे को क्लीन रखे। यदि आपको क्लीन शेव पसंद है तो क्लीन शेव रखे।  यदि आप दाढ़ी रखते है तो उसे अच्छे से सेट करके रखे। अपने चेहरे को फेसवाश से वॉश करे।

4. चेहरे पर एक अच्छी सी स्माइल रखे

अपने चेहरे पर एक हल्की से मुस्कान रखे। कभी उदास उदास न रहे। लड़की के सामने गुमशुम से होकर न रहे। इससे लड़की का ध्यान आपकी तरफ आकर्षित नहीं होगा। जब आप लड़की के पास से गुजरते है तब आपको अपने चेहरे पर स्माइल रखे। इससे लड़की को आपके नेचर के बारे में पता चलता है और वह आपके बारे में जानने की व बात करने की कोशिश करती है। चेहरे पर स्माइल रखने से आपकी छवि फ्रेंडली बनती है। अतः हमेशा अपने चेहरे पर स्माइल रखे।

5. हेयर स्टाइल सही रखे

अपनी पर्सनालिटी को ओर अच्छे से बनाने के लिए अपना हेयर स्टाइल भी सुधारे। अपना हेयर स्टाइल इस तरह से रखे जो आपके फेस को सूट करता हो। हेयर स्टाइल सही रखने से आपकी सुंदरता में चार चाँद लग जाते है। आपको छोटे बाल सूट करते है तो छोटे रखे। बड़ी सूट करते है तो बड़े रखे। आप जिस भी तरह से अपने बाल रखे , उन्हें अच्छे से मेन्टेन कर के रखे।

6. रोजाना ब्रश करे

जब भी आप किसी लड़की से मिलने जाये या किसी अनजान लड़की के पास से गुजरे तब यह ध्यान जरूर रखे कि आपके मुँह से किसी प्रकार की बदबू नहीं आनी चाहिए। जब किसी लड़की से बात करेंगे तो उसे आपके मुँह की स्मेल डिस्टर्ब नहीं करनी चाहिए। यदि आपके मुँह से स्मेल आती है तो लड़की का ध्यान आपसे हट सकता है। अतः डेली ब्रश करके अपने मुँह को क्लीन रखे।

7. सोशल मीडिया पर फॉलो करे

आप जिस लड़की से प्यार करते है या जिस लड़की को आप गर्लफ्रेंड बनाना चाहते है उसे आप सोशल मीडिया पर फॉलो करे। आज के समय में सोशल मीडिया पर हर कोई एक्टिव रहता है। आप उन्हें फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, पर सर्च करे और फॉलो करे। लड़की की फोटो को लाइक करे। अच्छे अच्छे कमैंट्स करे। आप गंदे व ऐसे कमैंट्स न करे जिससे लड़की को बुरा लगे। आपको लड़की को इम्प्रेस करने के लिए कमेंट करने है।

8. सबसे पहले लड़की को फ्रेंड बनाये

आप जिस लड़की को गर्लफ्रेंड बनाने जा रहे है उसे सबसे पहले अपनी फ्रेंड बनाये। क्युकी लड़की जब हमारी फ्रेंड बन जाएगी तब उन्हें प्रपोज़ व इम्प्रेस करना आसान हो जायेगा। अगर आप डायरेक्ट जा कर लड़की को गर्लफ्रेंड बनने के लिए बोलोगे तो शायद वह मना कर देगी। इसीलिए लड़की से दोस्ती करने से उसे पटाना आसान हो जाता है। अतः आप जिस लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते है उससे सबसे पहले फ्रेंडशिप करे।

9. लड़की की तारीफ करे

लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना पसंद होता है। इसीलिए आप जिस लड़की से प्यार करते है या जो लड़की आपकी फ्रेंड उसकी तारीफ करे। जब भी आपको अवसर मिले आप लड़की की तारीफ करे। इससे लड़की का ध्यान आपकी तरह जायेगा। तारीफ एक ऐसी चीज जो हर इंसान को पसंद आती है। लड़की को पटना है तो लड़की की तारीफ करना चाहिए , हालाँकि यह तरीका काफी पुराना है पर यह लड़की पटाने का तरीका आज भी कारगर है। अतः आप लड़की को इम्प्रेस करने के लिए इस तरीके का सहरा ले सकते है।

10. फनी बाते करने की कोशिश करे

ज्यादातर लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते है जो उन्हें हँसाते रहते है। लड़कियों को फनी बाते व फनी जोक्स मारने वाले लड़के काफी पसंद आते है। जब आप लड़की से बात कर रहे होते है तब अवसर देखकर बिच बिच में फनी जोके कर दे। इससे लड़की को आपकी बातो पर व जोक्स पर हसी आएगी। जिसके फलस्वरूप लड़की का ध्यान आपकी तरफ जायेगा। जिससे वह आपमें इंटरेस्ट दिखाने लगेगी।

11. लड़की से अपनी पर्सनल बाते शेयर करे

जो लड़की आपकी फ्रेंड है और आप उसे अपनी गर्लफ्रेंड (गर्लफ्रेंड कैसे बनाये) बनाना चाहते है। इसके लिए आप उन्हें टाइम देना शुरू करे। उनसे डेली फ़ोन पर चैटिंग करे। इसके अलावा आप उनसे अपनी हर छोटी -बड़ी बाते शेयर करे। एक दूसरे के बारे में जानने की कोशिश करे और लड़की को स्पेशल फील कराने के उनसे अच्छी अच्छी बाते करे।

12. लड़की के साथ अच्छा व्यवहार बनाये

आपके अंदर हर लड़की का सम्मान करने का गुण होना चाहिए। जो लड़की आपकी दोस्त है आप उसकी पूरी रेस्पेक्ट करे। उसके साथ में अच्छा व्यवहार बनाये। आप दोनों के बीच इस तरह का व्यव्हार होना चाहिए कि जब लड़की को प्रोपोज़ करे तब वह आपको मना न कर पाए। अतः लड़की की अच्छे से केयर करे। आप अपने अच्छे व्यवहार से लड़की के साथ में अच्छा रिलेशनशिप बना सकते है। इससे आपका रिलेशनशिप भी अच्छे से चलेगा।

13. एक अच्छा सा चैटिंग स्किल बनाये

अगर कोई लड़की आपके फेसबुक अकॉउंट या व्हाट्सप्प या अन्य सोशल मीडिया पर आपकी फ्रेंड है। और आप उन्हें अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते है। आप उनसे अच्छे टॉपिक पर बात करे। कभी गलत मेसेज न करे। उनके साथ में अच्छा व्यवहार बनाये। प्रतिदिन गुड मॉर्निंग का मैसेज करे। फेसबुक पर जो लड़की आपकी गर्लफ्रेंड होती है उससे आप रोजाना नहीं मिलते है। इसीलिए उनसे आप रोजाना चैटिंग करे। आप डायरेक्ट लव व रोमांस वाली चैटिंग न करे , इससे लड़की आपको ब्लॉक भी कर सकती है। आप लड़की से रोजाना थोड़ी थोड़ी चैटिंग करके लव बॉन्डिंग बनाने की कोशिश करे। फेसबुक पर एक अननोन लड़की से बात करने का चैटिंग ही एक मात्र उपाय है। जिससे आप फालतू की बकवास करके नहीं गवाए।

14. अपनी पुरानी गर्लफ्रेंड के बारे में बात न करे

जब भी आप किसी लड़की मिलने जाये या उसके साथ कही घूमने जाये तब आप अपने पुराने अफेयर की चर्चा न करे। और न ही लड़की से उसके पुराने बॉयफ्रेंड के बारे में पूछे। जब तक की वह खुद न बता दे या वह कुछ बताने के मूड में न हो। अतः जब आप लड़की को डेट करे तब आप उनसे अपने फ्यूचर या अन्य टॉपिक पर चर्चा करे।

निष्कर्ष

आशा करता हूँ आपको गर्लफ्रेंड कैसे बनाये, लड़की को इम्प्रेस कैसे करे ?,how to impress a girl in Hindi, लड़की पटाने का तरीका,Girlfriend banane ka tarika, Top 14 tips making a girlfriend in hindi, समझ आ गया होगा। माय डिअर फ्रेंड कमैंट्स करके बताये आपको यह आर्टिकल कैसा लगा। किसी भी लड़की को इम्प्रेस करने के लिए आप इन तरीको को अपनाये। गर्लफ्रेंड बनाने के लिए (गर्लफ्रेंड कैसे बनाये) आपका व्यवहार और पेर्सनलिटी ज्यादा महत्व रखती है।

Read also

  1. Boring Life को Happy Life कैसे बनायें ?
  2. दुखी लोगों की आदत : 15 Habits of Unhappy People in Hindi
  3. मोटिवेशन का महत्व क्या है 
  4. 25 मोटिवेशनल किताबे जो आपकी जिंदगी बदल देगी
  5. खुद को मजबूत बनाने के 10 तरीके
  6. रिलेशनशिप को मजबूत कैसे करे ?

1 thought on “गर्लफ्रेंड कैसे बनाये ? Top 14 tips making a girlfriend in hindi”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *