Skip to content

संदीप माहेश्वरी सक्सेस स्टोरी : sandeep Maheshwari success story in hindi

संदीप माहेश्वरी सक्सेस स्टोरी- biography of Sandeep Maheshwari in hindi

Hello friends, Talentkiduniya.com में आपका स्वागत है। आज मैं आपको इस लेख में संदीप माहेश्वरी सक्सेस स्टोरी , लाइफ स्ट्रगल के बारे में बताऊंगा। कैसे वह imagebazaar.in के फाउंडर और सीईओ बने । उन्होंने किन किन समस्याओ का मुकाबला किया और कैसे यह मुकाम हासिल किया।  यह सब मैं आपको इस लेख में बताऊंगा।  चलिए दोस्तों जानते है संदीप माहेश्वरी की जीवनी और संदीप माहेश्वरी की सक्सेस स्टोरी  के बारे में।

संदीप माहेश्वरी सक्सेस स्टोरी – life story of Sandeep Maheshwari

संदीप माहेश्वरी की सक्सेस स्टोरी जानने के लिए आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना होगा। इस आर्टिकल में आपको संदीप माहेश्वरी की सक्सेस स्टोरी के साथ आपको संदीप माहेश्वरी की जीवनी , लव स्टोरी , लाइफ स्ट्रगल , थॉट्स, करियर , एजुकेशन नेट वर्थ , वाइफ , के बारे में भी जानकारी मिलेगी। संदीप माहेश्वरी ने दिन रात मेहनत करके अपनी एक सक्सेस स्टोरी बनाई है। संदीप माहेश्वरी की सक्सेस स्टोरी पड़ने के बाद आपको अपना भविष्य बनाने के लिए बहुत सारे विचार मिलेंगे। संदीप माहेश्वरी एक सफल एंटरप्रेन्योर , मोटिवेशनल स्पीकर , और अपनी कंपनी के फाउंडर और सीईओ है।

संदीप माहेश्वरी का जन्म और शिक्षा -Birth and education of sandeep maheshwari 

संदीप माहेश्वरी का जन्म 28 सितम्बर 1980 को दिल्ली में हुआ था।  यह मिडिल क्लास फेमिली से तालुक रखते थे।  इनके पिता जी का नाम रूप किशोर माहेश्वरी और माता जी का नाम शकुंतला रानी माहेश्वरी है।  इनके पिताजी का एल्युमीनियम का बिज़नेस था।  संदीप माहेश्वरी के 10 th पास करने के बाद किसी कारणवश इनके पिताजी का एल्युमीनियम का बिज़नेस बंद हो गया था।  जिसके चलते परिवार की आर्थिक स्थिति ख़राब होने लग गयी थी।

संदीप माहेश्वरी की शिक्षा दिल्ली में हुयी है।  उन्होंने अपना 10th और 12th दिल्ली से किया। 10th पास करने बाद संदीप माहेश्वेरी के पिता का बिज़नेस बंद हो गया था जिसके कारण उन्हें आगे पढ़ाई करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।  12th पास करने के बाद संदीप माहेश्वरी ने पैसे कमाने का बारे में सोचा और यही से इन्होने पैसे कामना शुरू किया।  ये बहुत क्रिएटिव दिमाग वाले थे।  हमेशा कुछ अलग करने की सोचते रहते थे।  इन्होने किरोरीमल कॉलेज से बीकॉम किया है।  परिवार की आर्थिक स्थिति ख़राब होने की वजह से उन्होंने अपनी बीकॉम की पढ़ाई 2 साल बाद ही छोड़ दी।

संदीप माहेश्वरी सक्सेस स्टोरी – sandeep maheshwari success story in hindi 

संदीप माहेश्वरी का जीवन संघर्ष – life struggle of Sandeep maheshwari

संदीप ने सफलता के लिए बहुत मेहनत की थी।  बार बार प्रयासों के बाद वह हर बार नाकाम हो जाते थे।  जो भी काम करते उसमे केवल असफलता ही मिलती थी। जब उन्होंने 10th पास किया तब पिता का बिज़नेस चला गया और आर्थिक स्थिति को सम्भालने के लिए वह अपने पिता के साथ पीसीओ शॉप पर बैठते थे।  वह कुछ छोटे मोठे काम किया करते थे और काम में सहायता किया करते थे।

जब संदीप माहेश्वरी 12th क्लास में थे तब उन्होंने घर पर ही Liquid soap बनाया और उसे पैक करके घर-घर जा कर बेचते थे।  इस काम से उन्हें जो पैसे मिलते थे उनसे वह अपना घर खर्च चलते थे।  कुछ लोग उनसे सामान लेते और कुछ नहीं भी लेते थे।  जिसके चलते उनका यह काम भी ठप हो गया और इसे बंद करना पड़ा।  इस काम से उन्हें ज्यादा फायदा नहीं मिल रहा था।

संदीप माहेश्वरी की सक्सेस स्टोरी -biography of Sandeep Maheshwari in hindi
beautiful couple -sandeep maheshwari and wife neha maheshwari

इसके बाद संदीप माहेश्वरी ने किरोरीमल कॉलेज से बीकॉम किया और यहाँ से उन्हें मॉडलिंग का चस्का लगा था।  19 साल की उम्र में उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में अपना करियर बनाना चाहा।  उन्हें इस काम में मजा भी आने लगा था। कुछ समय के लिए संदीप माहेश्वरी ने मॉडलिंग में प्रयास भी किया परन्तु इस क्षेत्र में बहुत सारे लोग संघर्ष कर रहे थे।  उन्होंने सोचा क्यों ना मैं उन लोगो को प्रेरित करू जो इस काम में संघर्ष कर रहे है।  उन्होंने अपना टारगेट बदला और लोगो को अपने अनुभव के आधार पर लोगो को प्रेरित करने लगे।

जब संदीप माहेश्वरी मॉडलिंग के लिए संघर्ष कर रहे थे तब उन्हें फोटोग्राफी का बहुत शोक था।  वह मॉडलिंग के साथ फोटोग्राफी भी कर रहे थे।  परन्तु संदीप माहेश्वरी को मॉडलिंग की दुनिया में ज्यादा सफलता नहीं मिल रही थी इसिलए उन्होंने मॉडलिंग का काम भी छोड़ दिया और आर्थिक स्थिति ख़राब होने की वजह से 2 साल बाद कॉलेज भी छोड़ दिया था।

मॉडलिंग में मिली असफलता के बाद उन्होंने खुद की एक कंपनी खोली जिसका नाम Audio visual pvt. Ltd. था।  यह कंपनी कुछ समय ही चली।  इस कंपनी से उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली।  बाद में इसे भी बंद करना पड़ा।  इस तरह उन्हें इस काम भी असफलता मिली।संदीप माहेश्वरी बार बार मिल रही असफलता से परेशान रहने लगे थे।  इसी समय उनके एक दोस्त ने उन्हें एक मल्टी नेशनल लेवल मार्केटिंग कंपनी ज्वाइन करायी।  इस कंपनी में काम करके वह अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को सुधारना चाहता था।  परन्तु इस काम में उन्हें निराशा के अलावा कुछ भी हाथ नहीं लगा।  और इस कंपनी को भी छोड़ना पड़ा।

2002 में संदीप माहेश्वरी ने अपने 3 दोस्तों के साथ मिलकर एक कंपनी खोली।  उन्हें उम्मीद थी कि इस बार वह सफल हो जायेंगे और अपने परिवार कि आर्थिक स्थिति को सुधार पाएंगे।  परन्तु उनकी यह कंपनी केवल 6 महीने ही चल पायी।  संदीप थोड़े सरल स्वभाव वाले थे।  उनके साथ इस कंपनी में धोखा हुआ था।इस तरह अब तक संदीप माहेश्वरी जो भी काम करते उसमे असफलता मिल रही थी।  वह  इन असफलताओ और परिवार कि आर्थिक स्थिति को लेकर बहुत परेशान रहने लगे।  वह जिस भी कार्य को करते असफलता के अलावा कुछ भी हाथ नहीं लगता।  उनके ऊपर परिवार की बहुत साडी जिम्मदारी थी।  वह अपने परिवार में सबसे बड़े थे।  और उनकी एक छोटी बहन थी।

उन्होंने एक बार फिर अपने आपको एक अवसर दिया और कुछ अलग करने की ठानी।  संदीप माहेश्वरी हमेशा क्रिएटिव दिमाग वाले थे इसीलिए उनके दिमाग में हमेशा  नये नये विचार आते रहते थे।  इस बार उन्होंने अपने अनुभव को लोगो के साथ प्रकट करना चाहा।  उन्होंने  अपनी असफलताओ के अनुभव के आधार पर मार्केटिंग पर एक बुक लिखी और  लोगो  को बेचना शुरू किया।  परन्तु उनकी यह बुक भी ज्यादा कमाल नहीं कर पायी और एक बार असफलता का मुँह देखना पड़ा। 

फोटोग्राफी की दुनिया में कदम –  Sandeep maheshwari Success story

संदीप माहेश्वरी को फोटोग्राफी में रूचि थी।  उनकी एक खास बात होती थी वह कभी भी खाली नहीं बैठते थे उनके दिमाग में हमेशा कुछ कुछ चलता रहता था।  वह विचार करता रहता था।  हमेशा कुछ अलग करने की सोचता था।  उनके दिमाग में एक से बढ़कर एक आइडियाज कोंधते रहते थे।  तब ही तो वह बार बार मिली असफलता से निराश नहीं हुआ।  वह हर बार कुछ अलग करने की सोचता और कुछ नया करने का प्रयास करता था।  वह हमेशा कहते रहते है – आसान है आसान है।

इस बार भी उनके दिमाग में कुछ चल  रहा था।  उन्होंने अपना कैमरा लिया और निकल पड़े फोटोग्राफी करने के लिए।  हालाँकि इस क्षेत्र में भी बहुत सारे लोग  पहले से फोटोग्राफी कर रहे थे।  लेकिन उन्होंने अपनी फोटोज में कुछ अलग दिखाया।  उन्होंने बाकि लोगो से अलग फोटोग्राफी की।  सन्न 2003 में 10 घंटे 45 मिनट में 122 मॉडल्स के 10,000 से  भी ज्यादा अलग अलग फोटोज ली।  इस बार उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया।  और इस वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाली कंपनी का निर्माण किया।  उनका नाम लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज़ किया गया। इस बार उन्हें इस काम में सफलता मिली। वह इस सफल प्रयास से बहुत खुश थे।

Imagesbazaar.com का उदय – struggle for imagebazaar.com

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद संदीप माहेश्वरी को एक नयी आशा की किरण मिली।  उन्होंने खुद की एक कंपनी बनाने का निर्णय लिया।  संदीप माहेश्वरी ने एक वेबसाइट बनाई जिसका नाम Imagesbazaar.com है।  शुरू में इस वेबसाइट से ज्यादा सफलता नहीं मिली थी। उस समय इस वेबसाइट में कम ही फोटोज हुआ करते थे।  वह शुरू में इंडियन मॉडल्स और इंडियन फोटोग्राफर की फोटो डालते थे।  समय के साथ साथ वह इस वेबसाइट को डिज़ाइन करते गए और हर बार इसे नया रूप देते गए। उन्होंने अपना सारा ध्यान इस काम में लगा दिया। और दिन रात मेहनत करने लगे। एक समय में इस वेबसाइट में इंडियन मॉडल्स के फोटोज होते थे।  आज इस वेबसाइट में वर्ल्ड वाइड मॉडल्स के फोटोज होते है। आज आपको इस वेबसाइट में हजारो की संख्या में फोटो देखने को मिलेंगे।

आज यह वेबसाइट लाखो में कमा रही है।शुरू में जब यह वेबसाइट ज्यादा पॉपुलर नहीं थी तब संदीप माहेश्वरी टेलिकॉलर , कॉउंसलर, फोटोग्राफी करने लग गए थे। ।  वह दिन में फोटोग्राफी करते और रात को उन्हें वेबसाइट पर एडिट करके डालते थे।  संदीप माहेश्वरी ने अपनी सारी ताकत इस काम में लगा दी थी। आज Imagesbazaar.com संदीप माहेश्वरी की मेहनत का परिणाम है। उन्होंने 26 साल की उम्र में इस कंपनी की शुरुआत की थी।  इस कंपनी को अच्छे मुकाम तक पहुँचाने के लिए  संदीप माहेश्वरी ने बहुत मेहनत की थी।

आज इमेज बाज़ार में करोडो से भी ज्यादा फोटोज है।  इस कंपनी के 45 देशो में 7000 से ज्यादा ग्राहक है।  अंततः संदीप माहेश्वरी को सफलता मिल ही गयी।  इसके बाद संदीप माहेश्वरी ने कभी पीछे मुड़ के नहीं  देखा।  29 साल की उम्र में संदीप माहेश्वरी युवा भारत का सबसे प्रसिद्ध उद्योगपति चुना गया है।आज संदीप माहेश्वरी बहुत सारे लोगो को मोटीवेट करते है।  उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते  है।  जो लोग असफल हो जाते है उनका साहस बढ़ाते  है उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते है।  संदीप माहेश्वरी स्टूडेंट्स के लिए फ्री सेमीनार करते है।  वह कहते है कि किसी भूखे को खाना खिला देना मुझे मेरे पैसे मिल जायेंगे।  लोगो का साथ और उनके द्वारा मिले प्यार से आज संदीप

संदीप माहेश्वरी  कौन है ? – Who is Sandeep Maheshwari

संदीप माहेश्वरी की उम्र 40 हैं।  वह एक youtuber,Entrepreneur, इंडिया का बेस्ट युवा मोटिवेशनल स्पीकर है। संदीप माहेश्वरी Imagebazaar.in के फाउंडर और सीईओ है।  उनकी धर्मपत्नी का नाम रूची माहेश्वरी है।  इनके एक बेटा- ह्रदय माहेश्वरी  और एक बेटी है। संदीप माहेश्वरी इंडियन यूथ के लिए प्रेरणा बन गए है।  वह फ्री लाइव सेशन करते रहते है। वह अपने किसी भी सेमीनार के पैसे नहीं लेते है ।  वह कहते है किसी भूखे को खाना खिला देना मुझे मेरे पैसे मिल जायेंगे।  समय समय पर फ्री सेमिनार के द्वारा वह देश के युवाओ को मोटीवेट करते रहते है।  2021 के अनुसार संदीप माहेश्वरी की कुल सम्पति 35 करोड़ है।  जो की वह अपनी कंपनी और ब्रांड से कमाते है।

संदीप माहेश्वरी एक प्रसिद्ध इंडियन youtuber है।  वह अपने youtube चैनल से एक रुपया भी नहीं कमाते है।  संदीप माहेश्वरी का youtube चैनल दुनिया का सबसे बड़ा Non-monetized youtube चैनल है।  उनके youtube वीडियो पर ads नहीं चलते है। अपने वीडियो में ads पसंद नहीं करते है।  उनके youtube चैनल पर 20+M  subcribers हो गए है।  वह अपने चैनल या किसी भी videos में किसी भी चीज का प्रचार-प्रसार नहीं करते है।  इसीलिए उन्होंने अपना खुद का एक प्लेटफॉर्म बनाया। जिसका नाम है – sandeepmaheshwari.tv  SMTV  है। आइए जानते है SMTV क्या है।

Sandeep maheshwari tv smtv क्या है ?

smtv एक वीडियो प्लेटफॉर्म है जिसे संदीप माहेश्वरी और उसकी टीम ने बनाया है। इस प्लेटफॉर्म पर  संदीप अपने सेमिनार और लाइव सेशन के वीडियो अपलोड करते है।   smtv पर बहुत सारे वीडियो उपलोड हो चुके है।  आपको यहाँ आने वाली वीडियो कब उपलोड होगी उसकी टाइमिंग सब इस प्लेटफॉर्म पर देखने को मिलेगा।  दोस्तों यह एक बहुत से  अच्छा प्लेटफॉर्म है जहाँ संदीप माहेश्वरी अपने सभी वीडियो अपलोड करते है।  यहाँ आपको सभी वीडियो बिना ads के देखने को मिलेंगे।  संदीप माहेश्वरी के मोटिवेशनल वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लीक करे SandeepMaheshwari.tv

संदीप माहेश्वरी की नेट वर्थ (संदीप माहेश्वरी सक्सेस स्टोरी )

संदीप माहेश्वरी केवल एक ही जगह से पैसा कमाते है। वह यूट्यूब और सेमिनार से एक रुपया भी नहीं कमाते है। वह केवल अपनी कंपनी Imagebazaar.in से कमाते है। वह खुद एक ब्रांड है।  2021 के अनुसार Imagebazaar.in का turnover  90 -100 करोड़ है।  संदीप माहेश्वरी की नेट वर्थ 4 मिलियंस है। वह महीने के 30-35  लाख और साल के लगभग 3-4 करोड़ कमाते है।  संदीप माहेश्वरी चाहे तो सब जगह से लाखो रूपए कमा सकते है।  परन्तु वह केवल अपनी कंपनी से कमाते है। 

संदीप माहेश्वरी लव स्टोरी – Sandeep Maheshwari Love Story

कहते है कि हर इंसान को अपने सम्पूर्ण जीवन काल में एक बार किसी न किसी से प्यार होता है।  संदीप माहेश्वरी भी प्यार  में पड़ गए थे।  यह उस समय की बात है जब वह 11th कक्षा में था और उसे अच्छे माहौल व पढ़ाई के लिए अपने स्कूल को बदलने की जरूरत महसूस हुयी।  उन्होंने स्कूल बदला और एडमिशन लिया।  संदीप माहेश्वरी स्कूल  काउंटर पर काम कर रहे थे।  तभी नेहा ने  संदीप को देखा और उसकी तरफ आकर्षित हो गयी।  स्कूल के पहले दिन जब संदीप ने नेहा को देखा तब वह भी उसकी तरफ आकर्षित हो गए।  और उनकी प्रेम कहानी शुरू हो गयी। पहली ही मुलाकात में दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया।  दोनों ने डेटिंग करना शुरू कर दिया।  दोनों एक दूसरे के बेस्ट फ्रेंड बन गए।

संदीप माहेश्वरी की सक्सेस स्टोरी -biography of Sandeep Maheshwari in hindi
sandeep maheshwari with his wife neha maheshwari

वो कहते है ना  हर मोहब्बत की कहानी दोस्ती के खूबसूरत बीज से ही शुरू होती है। एक दिन संदीप ने नेहा को क्लास बंक करने को कहा।  नेहा ने क्लास बंक कर लिया परन्तु संदीप ने नहीं किया और वह क्लास में चले गए।  यह सब उस समय हुआ जब संदीप को लगा , उनकी दोस्ती प्यार प्रसंग में बदल सकती है।  जल्दी ही इनकी दोस्ती का रंग प्यार में बदल गया और दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी।  उनका  प्यार प्रसंग बहुत पॉपुलर था और स्कूल में सबको पता चल चूका था।

संदीप माहेश्वरी को अपने जीवन में बहुत समस्याओ का सामना करना पड़ा था।  पहले वह खुद को सफल बनाना चाहते थे।  वो अपने करियर पर भी ध्यान दे रहे थे।  उन्होंने बहुत संघर्ष किया।  उनके संघर्ष से ही आज उनको यह सफलता मिली है।  संदीप कहते है कि उनकी इस सफलता में उनकी धर्मपत्नी नेहा का भी योगदान है।  उन्होंने भी संदीप को सपोर्ट किया था।  जब वह आर्थिक रूप से स्थिर हो गए थे तब उन्होंने नेहा से शादी कर ली। उनके एक बेटा और एक बेटी है।

Sandeep Maheshwari Awards 

संदीप माहेश्वरी ने अपने जीवन में बहुत सारे अवार्ड्स जीते है । sandeep maheshwari ki success story bahut kathin rahi hai . saflta ke liy unhone bahut mehnat ki hai tab jakr sandeep maheshwari ki success story bani hai . sandeep maheshwari ki saflta ke liy unhe bahut sare award jite hai

  1. संदीप महेश्वरी ने 2013 में Entrepreneur India Summit से Creative Entrepreneur of the Year का अवार्ड जीता।
  2. Youth Marketing Forum से Star Youth Achiever का अवार्ड जीता।
  3. British Council से Young Creative Entrepreneur का अवार्ड भी अपने नाम किया।
  4. संदीप महेश्वरी ने Star Youth Achiever का अवार्ड भी जीता।
  5. Business World” magazine से इंडिया का एक बेस्ट Promising Entrepreneurs का अवार्ड भी जीता है।

संदीप माहेश्वरी के अनमोल विचार precious thoughts of Sandeep Maheshwar

  1. अगर कोई आपका  मजाक कर रहा है, तो परेशान ना हो, बस चुप रहे।
  2. जो भी मन में आये उसका प्रयोग  खुलकर पुरे मन से करो क्योकि एक बार समय  गुजर गया तो वो समय  फिर दुबारा नही आने वाला
  3. जहाँ चाह है, वहाँ राह है।
  4. ज्ञान बढाकर कभी भी अपना अहंकार  ना  बढ़ाये, यदि ऐसा करते हो तो तुम्हरी सिखने की उम्र समाप्त हो जाएगी।
  5. सब कुछ आसान हो सकता है, बस इसके लिए आपके पास मजबूत इरादे हो।
  6. कभी खुद को कम मत समझो आप जितना सोचते है, उससे कही, ज्यादा आप कर सकते है।
  7. आप जिस काम से प्यार करते हो।, उसी को अपना व्यसाय बनाओ
  8. उस तरह का इन्सान बने जिस तरह के इन्सान से आप मिलना पसंद करते है।
  9. सब आसान है , सोचने की हिम्मत तो करो

संदीप माहेश्वरी के कुछ अनसुने तथ्य – some interesting facts of sandeep maheshwari 

संदीप माहेश्वरी ने सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत की है । जब वह कामयाबी प्राप्त करने  के लिए मेहनत  कर रहा था । तब संदीप महेश्वरीके जीवनी में कुछ ऐसे नियम और रिकॉर्ड बने , जो उन्हें बाकि लोगो से अलग पहचान दिखाती है । संदीप माहेश्वरी के कुछ अनसुने तथ्य है जो उनकी सफल छवि को दिखती है । आइए  जानते है संदीप माहेश्वरी के कुछ अनसुने तथ्य ।

  1. इनके पास 10 घण्टे 45 मिनिट में 122 मॉडल्स के 10 हजार फ़ोटो क्लिक करने का वर्ड्स रिकॉर्ड है। जिसको, लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स” में दर्ज किया गया है।
  2. ये अपने किसी भी सेमिनार की कोई पीस नही लेते है।
  3. इन्होंने फोटोग्राफी करने के लिए खुद का स्टूडियो न बनाकर किसी ओर के स्टूडियो को किराये पर लिया था।
  4. ये एक लेखक भी है इन्होंने Marketing Management by Sandeep Maheshwari नामक पुस्तक भी लिखी है।
  5. विफलताओं से कभी ना डरे” ओर “स्वयं ओर दुसरो के लिए हमेशा सत्य बने” ये इनके जीवन के 2 मूल मंत्र है।
  6. इन सभी बातो  में से इस बात  को बहुत कम लोग जानते है की संदीप महेश्वरी आज भी youtube चैनल से एक भी पैसे नही कमाते है।

संदीप माहेश्वरी के motivational thoughts 

  1. जो हो नहीं सकता वही तो करके दिखाना है।….जिस क्षण आप खुद को महत्व देना शुरू कर देंगे ,….दुनिया आपकी कदर करना शुरू कर देगी
  2. अगर आप उस वक्त मुस्कुरा सकते हो जब आप पूरी तरह से टूट चुके हो , तो यकीन कर लो कि दुनिया में तुम्हे कोई तोड़ नहीं सकत
  3. उस तरह के इंसान बने… जिस तरह के इंसान से आप मिलना चाहते हैं
  4. ये जिंदगी एक क्रिकेट जैसी है ..जब तक डटे रहोगे तब तक खेलते रहोगे
  5. जीवन में पछतावा करना छोड़ो ..कुछ ऐसा करो कि ..तुम्हे छोड़ देने वाले पछताएं
  6. जिंदगी में कुछ करना है तो सच बोल दो…घुमा फिरा के बात मत करो
  7. कोई भी बड़ा बदलाव खुद से ही शुरू होता है…बस इतनी सी बात समझ लो कि जिंदगी एक खेल है
  8. सबसे बड़ा रोग.. लोग क्या कहेंगे
  9. अरे मिलेगा भाई, इतना मिलेगा ..जितना आप सपने में भी सोच नहीं सकते,
    खिलाड़ी तो बनो, अपनी फील्ड के पक्के खिलाड़ी तो बनो
  10. जिस व्यक्ति ने अपनी आदतें बदल लीं  वो कल बदल जायेगा ,और जिसने नहीं बदली उसके साथ कल भी वही होगा….जो आज तक होता आया है
  11. अगर आप बहुत sari मुश्किलों से गुजर रहे हों……तो हमेशा एक बात याद रखें कि
    सितारे कभी अँधेरे के बिना नहीं चमकते
  12. ना भागना है ना रुकना है …. बस चलते ही रहना है
  13. जो सिरफिरे होते हैं वही इतिहास लिखते हैं ……समझदार लोग तो बस उनके बारे में पढ़ते हैं
  14. अगर आप महानता हासिल करना चाहते हैं……तो इज़ाज़त लेना बंद करिए
  15. जो मन करे वो करो क्योकि ये दिन ………दुबारा नहीं आने वाला
  16. जिस दिन आपने खुल अपनी जिंदगी जी ली….बस वही त्यौहार है……बाकी सब dates हैं कैलेंडर के अंदर
  17. Life जितनी Hard होगी……..आप उतने ही Strong बनोगे…आप जितने ही Strong बनोगे Life उतनी इस Easy हो जाएगी
  18. अपने अंदर की आवाज सुनो……क्योंकि जो आप मान लेते हैं…….वो आज नहीं तो कल बन जाते हैं
  19. भागने में रिस्क है, रुके रहने में तो उससे भी बड़ा रिस्क है…तो करना क्या है ? धीरे धीरे चलते रहना है
  20. अगर आप उस इंसान की तलाश कर रहे हैं…जो आपकी जिंदगी बदलेगा, ..तो आईने में देख लें
  21. जिसका Desire जितना बड़ा हैउसकी..Success उतनी ही बड़ी है

इस तरह संदीप  माहेश्वरी ने अपनी सफलताओ और असफलताओ से प्रेरणा लेकर के अपने जीवन को सफल  बनया। संदीप  माहेश्वरी  सक्सेस स्टोरी से  हमे  जीवन में  बहुत  कुछ  सिखने  को  मिलता  है ।  संदीप  माहेश्वरी  सक्सेस  स्टोरी  से  प्रेरणा  लेकर  हमें  भी  जीवनी  में  आगे  बढ़ते  रहना  चाहिए।  कभी  भी  अपनी  असफलताओ  को  बाधा नहीं  बनने  देना  चाहिए । दोस्तों  यह  थी  संदीप  माहेश्वरी  सक्सेस  स्टोरी  , लाइफ स्टोरी , बायोग्राफी ।  कमेंट  करके  बताये  संदीप  माहेश्वरी  सक्सेस  स्टोरी  कैसी  लगी।

Read also

  1. नीरज चोपड़ा का जीवन परिचय
  2. Oyo Rooms Success Story in Hindi
  3. सुंदर पिचाई की जीवनी 
  4. शहीद भगत सिंह की जीवनी
  5. बछेंद्री पाल का जीवन परिचय
  6. हरनाज कौर संधू का जीवन परिचय

16 thoughts on “संदीप माहेश्वरी सक्सेस स्टोरी : sandeep Maheshwari success story in hindi”

  1. SEO Strategy Pros are industry leaders when it comes to Search Engine Optimization (SEO), Search Engine Marketing (SEM), and Social Media Marketing (SMM). We offer free first time consultation and customized digital marketing campaigns. Get positioned on the 1st page of Google and get an edge over your competitors today!

  2. नाइस इंफॉर्मेशन क्या आप संदीप महेश्वरी के लव लाइफ के बारे में डिटेल बता सकते हैं

  3. World most young motivational speaker Sandeep Maheshwari life changing successful life youth love you so much thank you sir

    1. i got to learn a lot I know that I also used to think that now there is nothing in life, it is just sadness. But now I won’t do anything good with my life And the most important thing is, I will work very hard for my goal.
      thank you so much sir😊

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *